असहाय व्यक्तियों की सेवा करने से, भैरव उपासना और शनैश्चरी अमावस्या के दिन गरीबों को अन्नदान करने से शनि की कृपा प्राप्त होती है। पीपल की जड़ में जल चढ़ाएं तथा सायं को सरसों के तेल का दीपक जलाएं। हनुमान जी के निमित्त मंगलवार को व्रत रखें। हनुमान चालीसा, शनि स्तोत्र का पाठ करें। शनि की वस्तुओं का दान करें। काले घोड़े की नाल घर या दुकान में लगाएं, पारद शिवलिंग, पुरुषाकार शनि यंत्र की स्थापना करें।

0
26

भले ही आप अपने पार्टनर के साथ बेहद प्यार करते हो और लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशन में न रहना चाहते हो। परन्तु जिंदगी में अगर ऐसा कोई मोड़ आ जाए तो अक्सर इंसान का मन ऊबने लगता है। कुछ इस रिलेशन को बचाकर ऱखना चाहते है लेकिन बहुत से लोगों अपने रिलेशन को बचा ही नही पाते। आज हम आपको कुछ ऐसे संकेत देंगे, जिनकी मदद आपको पता चलेगा कि लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशन आपके बस की बात नहीं है।

-बार-बार पार्टनर को देखने के लिए उसकी तस्वीर निकालना या फिर उसको फेस टू फेस देखना चाहती है तो समझ जाए कि लॉन्ग डिस्टेंस आपके बस की बात नहीं है। -जब आप हर बार पार्टनर के वो पर्सनल मूमेंट करके दुखी हो जाती है और हर बार उन्हें याद करती है। 

वीकेंड और नेशनल हॉलीडे जैसा मौका मिलते ही पार्टनर के पास जाने के लिए जुगाड़ लगाने लगते है और उनके साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिताना चाहते है।

-पार्टनर की तस्वीर या वॉइस नोट शेयर करने पर भी दिल नहीं लगता तो इसका मतलब है कि ऑफ लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशन से ऊब चुके है।

-पार्टनर के साथ रोज-रोज बात करते हुए आपके मन में अचानक सवाल आ जाए कि आप इस रिलेशनशिप में रहना चाहिए या नहीं, तो भी यहीं बात हो सकती है।

– जब आपको अचानक से पार्टनर बोरिंग लगने लगे। उसकी बातों में कोई दिलचस्पी न रहें तो समझ जाए कि आप अपने ल़ॉन्ग डिस्टेंस रिलेशन से ऊब चुके है।