एडिलेड: टी-20 में भारतीय महिला टीम की सबसे बड़ी जीत, ऑस्ट्रेलिया को हराया

0
375
नई दिल्ली: एडिलेड में खेले गए पहले टी20 में भारतीय महिला टीम ने विश्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से हरा दिया। 141 के लक्ष्य को भारतीय टीम ने 19वें ओवर में हासिल कर लिया जो लक्ष्य का पीछा करने में उनका नया रिकॉर्ड है। इससे पहले भारत ने 128 रन तक का ही लक्ष्य हासिल किया था। भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया और ऑस्ट्रेलिया को पहले ही ओवर में झटका लगा। हालांकि उसके बाद बल्लेबाजों ने उपयोगी योगदान से टीम को संभाल लिया। मूनी ने 36 रन बनाए।
16वें ओवर में ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 81/5 था और यहां से एलेक्स ब्लैकवेल और एलिसा हिली ने टीम को 140 के स्कोर तक पहुंचाया। हिली ने 15 गेंदों में 41 रनों की जबरदस्त पारी खेली। भारत की तरफ से पूनम यादव ने 2, झूलन गोस्वामी, शिखा पाण्डेय और अंजलि पाटिल ने 1-1 विकेट लिया। लक्ष्य के जवाब में भारत की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही और कप्तान मिताली राज सिर्फ 4 रन बनाकर आउट हो गई।

इसके बाद दूसरे विकेट के लिए कृष्णमूर्ति और स्मृति ने 55 तेज़ रन जोड़े। हालाँकि 14 ओवर में भारतीय टीम का स्कोर 91/4 था और 36 गेंदों में 50 रनों की आवश्यकता थी। यहाँ से हरमनप्रीत कौर ने 31 गेंदों में 46 रनों की शानदार पारी खेली और टीम को जीत दिलवाई भारतीय टीम अब तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे हो गई है। हरमनप्रीत कौर को उनके लाजवाब बल्लेबाजी के लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

− 8 = 2