प्यार में की गई Committment को ताउम्र निभाते हैं इस राशि के जातक

0
12

प्रत्येक व्यक्ति की ख्वाहिश होती है उसका एक चाहने वाला हो और वो भी ईमानदान जो पूरी वफादारी से उसे प्यार करे। कुछ लोगों के लिए ईमानदारी का मतलब रिलेशनशिप में एक-दूसरे के अलावा किसी से भी अफेयर न होना तो कुछ लोगों के लिए इसका मतलब होता है कि उनका जीवनसाथी हमेशा उनके साथ हो, जिंदगी के किसी भी मोड़ पर उनका साथ न छोड़े।

यूं तो वफादारी का अनुमान या तो समय के साथ हो सकता है या परखने के बाद, परंतु यदि आप इसमें ज्योतिष के अनुसार चले तो शायद इसे प्यार में धोखा खाने की संभावना कम हो सकती है। तो आईए आज हम आपको बताएं राशियों के लोग धोखा नहीं देते हैं और सबसे ज्यादा वफादार माने जाते हैं।

 

मेष राशि
मेष राशि के जातक वफादार और गैर-वफादार के पैमाने के बीचो-बीच आते हैं। ये जिसके साथ प्यार में रहते हैं, उसके साथ पूरी कमिटमेंट के साथ रहते हैं। इनकी लाइफ में बिल्कुल भी दोहरापन नहीं होता है। लेकिन अगर इन्हें रिलेशनशिप में कुछ आहत करने या परेशान करने वाला होता है तो फिर ये अपने दिल की आवाज सुनते है

वृष राशि
वृषभ राशि के जातक बहुत ही जिद्दी स्वभाव के होते हैं और ये बात तब और सच साबित होते हैं जब बात उस शख्स की हो जिससे ये प्यार करते हैं। ये रिलेशनशिप और दोस्ती के मामले में बहुत ही सिलेक्टिव होते हैं। ये एक ऐसी राशि है जो बहुत ही चुनकर अपना पार्टनर पसंग करते हैं और उसी के साथ अपना पूरा समय बिताना पसंद करते हैं। एक बार किसी के साथ ये प्यार में पड़ जाए तो जिंदगी भर के लिए ये साथ निभाते हैं।

मिथुन राशि
मिथुन राशि वाले वास्तव में बहुत ही वफादार किस्म के होते हैं. भले ही तुला राशि वालों को रिलेशनशिप के मामले में कमतर करके आंका जाता हो लेकिन ये शानदार तरीके से रिश्ते निभाते हैं. अच्छा समय हो या बुरा ये अपने प्रेमी के साथ हमेशा खड़े रहते हैं।

PunjabKesari
कर्क राशि
कर्क राशि वाले रिलेशनशिप के मामले में आर या पार वाले लोग होते हैं। अगर इन्हें एक बार किसी से प्रेम हो गया तो ये ताउम्र उससे प्यार करते रहेंगे। इनके लिए फिर अपने पार्टनर को छोड़ना लगभग नामुमिकन हो जाता है।

PunjabKesari
सिंह राशि
सिंह राशि के जातक अपने पार्टनर और दोस्तों का साथ हमेशा के साथ अपना रिश्ता बाखूबी से निभाते हैं। ये जिसे चाहते हैं, उसे कोई भी तकलीफ पहुंचती है तो ये बहुत ही दुखी और उदास हो जाते हैं। अगर आपके साथ किसी ने कुछ गलत कर दिया तो ये उससे नफरत करने लगेंगे।

PunjabKesari
कन्या राशि
कन्या राशि वा वैलेसे तो बहुत ज्यादा कमिटमेंट के सिद्धांत में यकीन नहीं रखते हैं लेकिन दूसरी तरफ ये किसी को अचानक बिना किसी वजह के भी छोड़ने वालों में से नहीं है। ये जब तक आपको प्यार करते हैं तब तक आपके साथ रहते हैं लेकिन अगर इनका प्यार फीका पड़ने लगा तो ये किसी रिश्ते को घसीटने के बजाए मूव ऑन करना पसंद करते हैं।

PunjabKesari
तुला
तुला राशि वाले प्यार और रोमांस के मामले में मास्टर होते हैं। तुला राशि वाले वैसे तो कमिटमेंट से नहीं डरते हैं लेकिन इनके अंदर की उदासीनता, ईर्ष्या और प्यार के बदले प्यार की भावना इनकी प्रतिबद्धता के आड़े आ जाती है। अगर परिस्थितियां थोड़ी सी विपरीत हो जाएं तो इनका रिश्ता खत्म होने के कगार पर आ जाता है।

PunjabKesari
वृश्चिक राशि
इस राशि के लोग किसी रिलेशनशिप में अधिक अच्छे साबित नहीं हो पाते क्योंकि कई बार इनके अंदर की ईर्ष्या की भावना आ जाती है। परंतु जब बात वफादारी व ईमानदारी की बात आती है तो ये सबसे आगे रहते हैं। चाहे ही ये किसी को प्यार करें या फिर नफरत करे, लेकिन अपनी फितरत में हमेशा एक समान के रहते है। जरूरत पड़ने पर ये हमेशा साथ देने के लिए तैयार होते है और अन्य जातकों से भी इस तरह की वफादारी व प्रतिबद्धता की उम्मीद करते हैं।

PunjabKesari
धनु राशि
धनु राशि वाले शानदार होते हैं। लेकिन जब बात वफादारी की आती है तो ये पीछे रह जाते हैं। ये इतने आजाद किस्म के होते हैं कि कमिटमेंट में आगे नहीं होते हैं। इसका मतलब यह हरगिज नहीं है कि ये धोखेबाज होते हैं बल्कि इन्हें कमिटमेंट करने से मुश्किल होती है। इन्हें नए-नए अनुभव और एक्सप्लोर करने की आदत होती है और दुर्भाग्य से यही बात इनकी रिलेशनशिप पर भी लागू हो जाती है।

PunjabKesari
मकर राशि 
मकर राशि वाले अन्य राशियों की तुलना में थोड़े कम वफादार होते हैं लेकिन ऐसा बिल्कुल नहीं है कि इन पर भरोसा नहीं किया जा सकता है। अगर सामने वाले की तरफ से इन्हें वैसा ही प्यार और केयर नहीं मिलती है तो ये आगे बढ़ जाते हैं।

PunjabKesari
कुंभ राशि 
कुंभ राशि वाले बहुत ही महात्वाकांक्षी होते हैं. ये दुनिया में क्रान्तिकारी बदलाव लाना चाहते हैं और दुर्भाग्य से इसी वजह से रिश्ते निभाने में पीछे रह जाते हैं। ये इतने विश्वप्रेमी किस्म के होते हैं कि ये दूसरों के भले के लिए या किसी अच्छी वजह से अपने रिश्ते को भी दाव लगा देते हैं. ऐसा नहीं है कि ये दूसरों के पास चले जाते हैं बल्कि ये वीकेंड्स पर भी अपने काम को प्राथमिकता दे सकते हैं। यही बात पार्टनर से कमिटमेंट के मामले में इन्हें पीछे छोड़ देती है।

PunjabKesari
मीन राशि
मीन राशि वाले शानदार लवर होते हैं लेकिन अक्सर ये अपनी काल्पनिक दुनिया में खोने लगते हैं। अपनी काल्पनिक दुनिया की उड़ान में ये जिंदगी के हर रंग को खोजने में लग जाते हैं। मीन राशि वाले प्यार में पड़ना पसंद करते हैं लेकिन फंसना नहीं। ये अपने सपनों की दुनिया में जीना चाहते हैं। अगर इन्हें अपना रिलेशनशिप परफेक्ट नहीं लगता है तो फिर चाहे आपको पसंद हो या ना हो, ये आगे बढ़ना पसंद करते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

+ 53 = 58